Parents जो कामयाब हैं, परवरिश में...Ratings का पता नहीं

दोस्तों इस ब्लॉग में उन Parents की बातें भी जो एक माता-पिता के रूप में बेहद सफल हैं। इनके बच्चे इनके दिल के बहुत करीब हैं और इन बच्चों को जीवन में वो सब कुछ करने की खुली Permission है, जो वो दिल से करना चाहते हैं। हां, जरूरी नियंत्रण Control, अनुशासन Discipline मां-बाप की सारी जिम्मेदारियां अपनी जगह कायम हैं।

आइए जानते हैं कौन वे Parents -


Mrs. Alka Barthwal Pant
आर्कियोलोजिस्ट, पर्यावरणविद, लेखक, ट्रेवलर और 6 वर्ष की बेटी थीरा की मां। पेरेंटिंग का फंडा- इनकी बच्ची वही करेगी जो उसका मन करेगा। अलका मैडम और इनके Husband श्री एल पी पंत चाहे कितने भी व्यस्त रहें, बच्ची के साथ उनका सांमजस्य कुछ ऐसा है कि वो कभी अपने पेरेंटस को मिस नहीं करती।

Mrs. Aarti Mishra
जी न्यूज हिंदुस्तान में चीफ सब एडिटर, करीब 15 वर्षों से Journalism में बहुत सी महत्वपूर्ण विषयों और जिम्मेदारियों पर काम कर रही हैं। दो प्यारी-प्यारी बेटियों की मां। प्रोफेशनल फोटोग्राफर पति विशाल के साथ घर-ऑफिस और सबसे ज्यादा बच्चों की Parenting पर Focused. 

No comments:

Post a Comment

बच्चों का स्कूल चुनने जा रहे हैं... तो स्कूल चुनिए दुकान नहीं, उसे चुनिए जो उनकी जीत-हार, दोनों की जिम्मेदारी ले... और ऐसा कोई स्कूल है ही नहीं.

जरा इन दिनों अखबार में आ रहे स्कूलों के विज्ञापन और Pamphlets पर गौर कीजिए। Toppers की Photos से भरे पड़े हैं। लेकिन कोई उनकी तस्वीर न...